Sponsor

banner image

recent posts

A small beautiful story

A small beautiful story



एक बार की बात है एक आदमी रेगिस्तान में भटक गया था ।। उसे नही समझ आ रहा था कि क्या करे । दुप इतनी ज्यादा थी कि चला भी नी जा रहा था ।प्यास से बुरा हाल था उसका । वो बार बार भगवान से दुआ कर रहा था कि कही से उसे बस पानी मिल जाए । तो ऐसे चलते चलते दूर कही एक झोपड़ी दिखी बो ख़ुश हो गया चलो अब मेरी जान बच जाएगी । 

लेकिन कही न कही डर भी रहा था क्यूंकि दुप की बजह से रेगिस्तान में ऐसा होता है छलावा । डर था कही वो ना हो  तो जैसे तैसे करके वहाँ पहुंचा  और खुश हो गया भगवान को शुक्रिया किआ और बोला चलो अब मेरी जान बच जाएगी । अंदर गया तो देखा कोई नही था । बस वहाँ हैंडपंप था उसने सोचा चलो इसमें पानी होगा तो उस हैंडपंप को चलाने लगा ।

पर पानी आ नी रहा था । फिर उसने देखा कि वहाँ एक पानी बोतल रखी हुई थी पानी से भरी हुई । तो उसने उसको उठाया पर साथ में एक पर्ची भी थी बो उसको पड़ने लग पड़ा । उसमे लिखा था कि इस पानी को पिये ना इसे हैंडपंप में  डाले और जब पानी पी ले इस बोतल को  बापस रख दें । बो डर भी रहा था कही पानी नी आया तो बो तो। मार जाएगा।

फिर उसने भगवान का नाम लिया और उस पानी को हैंडपंप में डाला  और बो हैंडपंप को चलाने लग पड़ा । और उस हैंडपंप से पानी आने लगा उसने उस पानी को पिया और बोतल को भर के बापस रख दिया । और जाने लगा वहाँ से तो देखा कि कोने में एक कागज पड़ा हूआ था उसने उसे उठाया और देखा तो बो इस रेगिस्तान से बाहर निकलने का नक्शा था।
उसने उसको देखा और चल दिया वहाँ से तोड़ी दूर जाने के बाद वो बापस आया और उस बोतल के पास रखे कागज को उठाया उसके पास एक पैन था। तो उसने लिखा यकीन मानिए ये काम करता है  और चला गया । वो उस रेगिस्तान से निकल गया । वो अगर इस रेगिस्तान से निकला तो बस इस बजह से की उसे खुद पर और भगवान पर भरोसा था । जिंदगी में बुरे से बुरा बक्त आए तो घबराएं ना सब खुद पर और भगवान पर भरोसा रखे सब सही होगा ।
A small beautiful story A small beautiful story Reviewed by Raj Kumar on March 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.